किशमिस का यह फ़ायदा आप जान कर हैरान रह जायेंगे | best immune booster food kishmish

                                    किशमिस के फ़ायदे 

आज  की पोस्ट में आपलोगो के लिए मै एक बहुत ही लाजवाब रेसिपी लेकर आई हूँ | जिसे आप बड़ी आसानी से तैयार कर सकते है,ए कोई साधारण रेसिपी नहीं जिसे बस पेट भरने के लिए खाया जाये बल्कि ए एक हेल्थ बूस्ट करने वाली रेसिपी है।आजकल आपसभी को पता है की कोरोना की सक्रमण कितनी होती जा रही है।
ऐसे में हमें अपने डाइट के प्रति सतर्क रहना चाहिए ,क्या खाये जो हमारी इम्यून सिस्टम को बेहतर बना सके।
किशमिस का यह फ़ायदा आप जान कर हैरान रह जायेंगे | best immune booster food kishmish

आज की डाइट है किशमिस ये हमारे इम्यून सिस्टम को बहुत ज्यादा बूस्ट करती है,वैसे तो ये सूखे अंगूर की बनी होती है,खाने में काफी मीठी होती है आपलोग इसे आसानी से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हो।

किशमिस की रेसिपी कैसे तैयार करे

सबसे पहले आप बाजार से अच्छी गुणवक्ता वाली किशमिस लेकरआये,ए देख ले की किशमिस फ्रेश हो यानी मेरे कहने का मतलब यह है कि किशमिस काफी  दिन की ना हो साथ ही साथ ये भी देखे की किशमिस आपस में चिपकी हुई ना हो,क्योकि अगर किशमिस आपस में चिपकी हुई होगी तो वो अच्छी नहीं है। ऐसी किशमिस काफी दिनों की होने के कारण ख़राब हो जाती है। खराब किशमिस खाने से आपलोगो को नुकसान ही होगी फायदा तो बिल्कुल भी नही हो पायेगी।

किशमिस लगभग 50 ग्राम लेकर एक स्टील की बर्तन में एक कप पानी ले,उसमे किशमिस रात भर फूलने के लिए छोड़ दे,सुबह आप जब भी जगे तो सबसे पहले इस किशमिस की पानी को छान कर अलग कर ले ,खाली पेट इसे पी ले  बची हुई किशमिस को चबा-चबा कर खा ले, ऐसा आप रोज करे इससे आपकी इम्यून सिस्टम काफी बूस्ट होगी |

कोई भी कोरोना आप पर अटैक नहीं कर पायेगी। किशमिस के पानी के बहुत फायदे है ऐ हमारी ब्लड को साफ करती है और उसमे आरबीसी के फार्मेशन को बढाती है। जिससे की रेड ब्लड सेल हमारी बॉडी में बहुत तेजी से बनना शुरू हो जाती है। जिससे हमें Glowing skin मिलती है,किशमिस हार्ट में जो ब्लॉकेज होते है उन्हें भी बेहतर करती है।

देखा जाये तो हमलोग जो भी कुछ खाते है उसका सीधा असर हमारी इम्यून सिस्टम पर होती है,तो क्यों ना अपने इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने पर ज्यादा जोर दे ,हमें हमेशा हेल्थ की परवाह करनी चाहिए और उसे प्रोटेक्ट करने वाली डाइट को शामिल करने की हरसंभव कोशिश करनी चाहिए |

किशमिस  में ऐ सभी गुण है जो आपकी हेल्थ को प्रोटेक्ट करती है हजारो वायरस से बचा कर रखती है।
आपलोग इस रेसिपी को जरूर फॉलो करे क्योकि आज-कल जो ऐ कोरोना का प्रकोप चल रही है इसके लिए जरुरी है की बचाव ही इलाज है।



No comments:

Post a Comment

INSTAGRAM FEED

@recipegyan